Pages

Saturday 30 July 2016

सलमान केस में एबीपी न्यूज के खुलासे पर हरकत में राजस्थान सरकार, डील मामले में होगी जांच

सलमान केस में एबीपी न्यूज के खुलासे पर हरकत में राजस्थान सरकार, डील मामले में होगी जांच


सलमान केस में एबीपी न्यूज के खुलासे पर हरकत में राजस्थान सरकार, डील मामले में होगी जांच
Jamshedpur: सलमान खान चिंकारा केस में एबीपी न्यूज के खुलासे की जांच होगी. चिंकारा केस में गवाह हरीश दुलानी के पूर्व वकील ने बयान बदलने के लिए  80 लाख की डील का दावा किया था.
आपको बता दें कि इसी 80 लाख की डील की राजस्थान सरकार जांच करेगी. एबीपी न्यूज के कैमरे पर गवाह हरीश दुलानी के पूर्व वकील अशोक परिहार ने स्टिंग में खुलासा किया कि 2002 में उनके घर पर सलमान के वकील और पिता सलीम खान डील के लिए आए थे. राजस्थान सरकार ने इस मामले की जांच का भरोसा देते हुए गवाह को सुरक्षा देने का भी भरोसा दिया है.
गौरतलब है कि इसी हफ्ते जोधपुर की राजस्थान हाईकोर्ट ने सलमान को 18 साल पुराने चिंकारा शिकार केस में बरी कर दिया था.
एबीपी न्यूज़ लेनदेन की पुष्टि नहीं करता
ABP न्यूज़ ये पुष्टि नहीं करता कि डील के तहत पैसों का लेनदेन हुआ या नहीं लेकिन जिस तरह से साल 2002 में हरीश दुलानी ने बयान बदला और वो गायब हो गया उससे कई बड़े सवाल खड़े होते हैं.
जानें, हरीश दुलानी के पूर्व वकील ने क्या खुलासा किया है?
हरीश दुलानी के पूर्व वकील अशोक परिहार एक बड़े खुलासे के साथ कैमरे में कैद हो गए हैं. हरीश दुलानी कहते हैं, ”जिस दिन आखिरी बयान होने थे हस्तीमल और इसके (हरीश दुलानी) बीच कोई सेटिंग हुई और पैसे इसको दे दिए…बात हुई थी अब जितने भी दिए.”
इस बात से अंजान की उनकी बात कैमरे में कैद हो रही है अशोक परिहार एक के बाद एक राज खोले जा रहे थे. अशोक परिहार ने कहा, ”ऐसा है हस्तीमल मेरे घर आया दो तीन बार, किसी के घर नहीं जाता ईगो वाला है, मेरे घर दो दिन बैठा बात हो गई थी कल मैं पैसे लेकर आऊंगा गाड़ी में रखूंगा, इधर बयान देना चाबी पहले आपको दे दूंगा पैसे बता दूंगा जैसे ही तू बयान देगा, मेरे पक्ष में बयान होंगे, चाबी तुझे दी हुई है पैसे लेकर चले जाना. ये हमारे घर पर बात हुई थी.”

11

अशोक परिहार के मुताबिक पैसे का लालच मिलते ही हरीश दुलानी सीधे हस्तीमल सारस्वत से डील करने पहुंच गया. अशोक परिहार ने आगे बताया, ”ये बात होने के बाद मैं उसको मेरे घर से लेकर निकला. सी रोड पर उसके दिमाग में कुछ और आ गया. मेरे घर से जैसे ही निकला इसके दिमाग में आया बात तो सब हो गई अब इन वकील साहब को साथ में क्यों रखें. फिर सीधे हस्तीमल और इसकी बात हुई दोबारा जब बात हुई तो हो सकता है उसी दिन शाम को फिर दोबारा इनकी बात हो गई”
अशोक परिहार का ये भी दावा है कि 2002 के बाद से हरीश दुलानी का किसी भी पेशी में न पहुंचना भी इसी डील का हिस्सा था.
इसके बाद जो अशोक परिहार ने बताया वह वाकई चौंकाने वाला था. अशोक परिहार के मुताबिक, ”एक बात तो ऐसा है कि सीधे तरीके से तो घी निकल नहीं रहा था तो इसने क्या किया कि एक बार तो इसने मुख्य परीक्षण के बाद जब इनको लगा कि ऐसे तो मर जाएंगे तो इन्होंने कहा कि अब तूने बयान को दे दिया है अब तू भाग जा, तो तुझसे जिरह नहीं होगी तो अब इसमें अविश्वसनीय गवाह हो जाएगा और लंबे समय तक हम तेरी तामीलें निकालेंगे फिर वो भगोड़ा हो गया तो दो चीजें कोर्ट ने और हाई कोर्ट ने कहीं.”
बाद में पूरे मामले में हुआ भी ऐसा ही. सलमान को बरी करने का फैसला सुनाते वक्त कोर्ट ने दुलानी पर सवाल उठाते हुए कहा कि सलमान के वकीलों को हरीश दुलानी से सवाल जवाब का मौका नहीं मिला.
कोर्ट के फैसले के बाद दुलानी फिर सामने आया है और कह रहा है कि वो अपने बयान पर कायम है. इस बारे में जब अशोक परिहार से सवाल किया गया तो अशोक परिहार ने कहा, ”इसकी आदत खराब पड़ गई है ये फिर पैसे लेना चाहता है इसकी आदत ऐसी हो गई है कि जैसे ही फैसला आता है या आने से पहले ये फिर जगता है.”
दावा- मीटिंग में सलीम खान भी मौजूद थे
इस पूरे मसले पर सलमान खान के पिता सलीम खान ने कहा कि उन्हें कुछ नहीं कहना लेकिन अशोक परिहार ने दावा किया है कि वो हरीश दुलानी के साथ हुई दो मीटिंग में सलीम खान भी मौजूद थे.
24 जनवरी 2002 को गवाह हरीश दुलानी का अदालत में मुख्य परीक्षण होने वाला था उससे पहले एक अहम बैठक जोधपुर के फाइव स्टार होटल ताज हरिमहल के एक कमरे में हुई थी.
इस बैठक में सलमान के पिता सलीम, हरीश दुलानी के पिता गोविंद दुलानी, सलमान और दूसरे आरोपियों के उस समय वकील रहे देवानंद गहलोत और हरीश दुलानी के वकील के अलावा राजस्थान के पिलानी के विधायक भी मौजूद थे.

No comments:

Post a Comment