Pages

Tuesday 7 March 2017

Women-day-special-story-on-bollywood-actresses

महिला दिवस विशेष : अपने दम पर फिल्में हिट कराती हैं ये अभिनेत्रियां, देती हैं अभिनेताओं को कड़ी टक्कर



महिला दिवस विशेष : अपने दम पर फिल्में हिट कराती हैं ये अभिनेत्रियां, देती हैं अभिनेताओं को कड़ी टक्कर
Jamshedpur: आमतौर पर बॉलीवुड में ये माना जाता है कि बॉक्स ऑफिस पर फिल्में सिर्फ बड़े अभिनेताओं के नाम पर ही हिट होती हैं. हाल के समय में कुछ अभिनेत्रियों ने इस सोच को बदलने का काम बखूबी किया है. इन अभिनेत्रियों ने फिल्मों में अपनी दमदार परफॉरमेंस से फिल्मों को ना केवल हिट करवाया है बल्कि अलग मुकाम भी हासिल किया है. आइए जानते हैं उनके बारे में…
कंगना रनौत : बॉलीवुड की ‘क्वीन’ के नाम से मशहूर अभिनेत्री कंगना ने एक दो नहीं बल्कि बॉक्स ऑफिस पर अपने दमदार अभिनय से कई हिट फिल्में दी हैं. इतना ही नहीं कंगना को अपनी 3 फिल्मों ‘फैशन’, ‘क्वीन’ और ‘तनु वेड्स मनु रिटर्न्स’ के लिए नेशनल अवॉर्ड भी मिला है. मीडिया में आई कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक कंगना औसतन एक फिल्म के लिए 11 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं.
दीपिका पादुकोण : बॉलीवुड एक्ट्रेस दीपिका का नाम हाल ही में दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली अभिनेत्रियों में शामिल हुआ है. दीपिका को अपनी पहली ही फिल्म ‘ओम शांति ओम’ के लिए फिल्म फेयर अवॉर्ड मिला था. इसके अलावा दीपिका ने बॉक्स ऑफिस पर ‘पीकू’, ‘कॉकटेल’, ‘चेन्नई एक्सप्रेस’, ‘रामलीला’ और ‘बाजीराव मस्तानी’ जैसी हिट फिल्में दी हैं. आपको बता दें कि दीपिका की पहली हॉलीवुड फिल्म ‘ट्रिपल एक्स…’ हाल ही में रिलीज हुई है. मीडिया में आई कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक दीपिका औसतन एक फिल्म के लिए 12 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं.
प्रियंका चोपड़ा : बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड में काम कर चुकी प्रियंका चोपड़ा का नाम भी उन अभिनेत्रियों में शामिल है जो अपने दम पर फिल्में हिट करवाती हैं. प्रियंका को 2005 अपनी फिल्म ‘ऐतराज’ के लिए फ़िल्मफ़ेयर बेस्ट विलेन अवॉर्ड मिला था. आपको बता दें कि प्रियंका ने बॉक्स ऑफिस पर ‘फैशन’ और ‘मेरी कॉम’ जैसी हिट फिल्में दी हैं. मीडिया में आई कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रियंका औसतन एक फिल्म के लिए 9 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं.
करीना कपूर : बॉलीवुड में बेबो के नाम से मशहूर करीना कपूर ने भी अपने दम पर बॉक्स ऑफिस पर कई हिट फिल्में दे चुकी हैं. फिल्म ‘जब वी मेट’ और ‘की एंड का’ में करीना के अभिनय की खूब सरहाना हुई थी. मीडिया में आई कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक बॉलीवुड की बेबो औसतन एक फिल्म के लिए 9 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं.
विद्या बालन : अपने बोल्ड किरदारों के जरिए बॉलीवुड में पहचान बनाने वाली विद्या बालन ने अपनी दमदार परफॉर्मेंस के जरिए बॉक्स ऑफिस पर एक दो नहीं बल्कि कई हिट फिल्में दी हैं. आपको बता दें कि विद्या को फिल्म ‘कहानी’ के लिए नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया था. इसके अलावा विद्या ने बॉक्स ऑफिस पर ‘लगे रहो मुन्ना भाई’ और ‘भूल भुलैया’ जैसी हिट फिल्में दी हैं. मीडिया में आई कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक विद्या औसतन एक फिल्म के लिए 7 करोड़ रुपये चार्ज करती हैं.

No comments:

Post a Comment