Pages

Monday 27 March 2017

Karan-johar-talks-about-yash-roohis-premature-birth-know-what-he-said

वक्त से पहले बच्चा होने पर घबराएं नहीं : करण जौहर


वक्त से पहले बच्चा होने पर घबराएं नहीं : करण जौहर
Jamshedpur: सरोगेसी के जरिए दो बच्चों -बेटी रूही और बेटे यश- के पिता बने फिल्मकार करण जौहर का कहना है कि जिनके बच्चे समय से पूर्व पैदा होते हैं, उन्हें निराश नहीं होना चाहिए, सही देखभाल से उनका सामान्य रूप से विकास हो सकता है.
करण के दोनों बच्चे समय से 10 हफ्ता पहले पैदा हुए हैं. करण ने इस महीने के शुरुआत में सरोगेसी के जरिए अपने पिता बनने की घोषणा की थी. बच्चे ‘सूर्या मदर एंड चाइल्ड हॉस्पिटल’ के निदेशक भूपेंद्र अवस्थी की देखरेख में थे. फिल्मकार ने कहा कि दोनों अपने तरीके से खुशहाल और स्वस्थ बचपन जी रहे हैं.
अब वह समयपूर्व पैदा हुए नवजात बच्चों की देखभाल संबंधी बातों को लोगों तक पहुंचाना चाहते हैं.
सोशल मीडिया पर अपने एक पोस्ट में करण ने लिखा, “हर साल लाखों बच्चे समय पूर्व पैदा होते है..लेकिन बच्चों का शरीर लचीला होता है. सही देखभाल के जरिए वे अन्य स्वस्थ बच्चों की तरह ही जिंदगी के अच्छे अवसर पाते हैं.”
करण ने कहा कि दो महीने पहले जन्मे उनके बच्चों का वजन काफी कम था.
वह कहते हैं, “मैं बहुत दुखी हो गया..अपने बच्चों के जन्म से संबंधित जटिलताओं के बारे में जानकर मैं बहुत डर गया. मैं बस उन्हें अपने गोद में लेकर उन्हें सुरक्षा प्रदान करना चाहता था, लेकिन उन्हें एनआईसीयू (नवजात गहन देखभाल यूनिट) में रखे जाने की जरूरत थी. उन्हें बहुत कमजोर देखना तकलीफदेह था.”
भूपेंद्र अवस्थी ने कहा कि जब कोई बड़ी हस्ती इस मुद्दे पर प्रकाश डालती है तो इससे फर्क पड़ता है.

No comments:

Post a Comment