Pages

Tuesday 28 February 2017

Randeep-hooda-on-trolling-gurmehar-kaur-dont-hang-me-over-a-laugh

गुरमेहर विवाद पर बोले रणदीप हुड्डा, एक मजाक के लिए फांसी पर मत चढ़ाओ!



गुरमेहर विवाद पर बोले रणदीप हुड्डा, एक मजाक के लिए फांसी पर मत चढ़ाओ!
Jamshedpur: दिल्ली के रामजस कॉलेज में लेफ्ट और एबीवीपी के छात्रों के बीच का विवाद अब काफी आगे बढ़ चुका है. करगिल युद्ध में शहीद हुए एक जवान की बेटी गुरमेहर कौर की एक पुरानी वीडियो को लेकर वीरेंद्र सहवाग ने भी एक तस्वीर शेयर की.
बाद में उसी तस्वीर से जुड़े एक पोस्ट को एक्टर रणदीप हुड्डा ने मजाकिया अंदाज में अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर कर दिया जिस वजह से एक तबके ने उनसे नाराजगी जाहिर करनी शुरु कर दी है. लेकिन रणदीप ने अब इस मामले पर अपनी सफाई पेश की है.
पहले आपको बताते हैं कि मामला आखिर था क्या?  
काफी दिनों पहले गुरमेहर ने अपने फेसबुक अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया था. वीडियो में वे एक तख्ती लिए खड़ी हैं जिसपर लिखा है मेरे पिता को पाकिस्तान ने नहीं मारा, बल्कि युद्ध ने मारा. अब जब रामजस कॉलेज विवाद के बाद फिर गुरमेहर ने एक तख्ती के साथ अपनी तस्वीर शेयर की तो लोगों ने उन्हें ट्रॉल करना शुरू कर दिया.
इसी कड़ी में भारत के पूर्व क्रिकेटर विरेंद्र सहवाग ने भी एक तस्वीर साझा की और लिखा, “दो तिहरे शतक मैंने नहीं मारे, बल्कि मेरे बैट ने मारे”. सहवाग के इसी पोस्ट पर रणदीप ने मजाकिया अंदाज में अपनी प्रतिक्रिया दी और कुछ स्माइली पोस्ट कर दी. लोगों का मानना है कि रणदीप ने उन लोगों के समर्थन में ये स्माइली पोस्ट की  जो लोग गुरमेहर को ट्रॉल कर रहे हैं.
 
अब रणदीप ने फेसबुक पर अपनी सफाई पेश करते हुए एक पोस्ट लिखा है. पोस्ट में उन्होंने कहा, “वीरु ने एक जोक शेयर किया और मैं मानता हूं कि मुझे उस पर हंसी आई. वे बहुत मजाकिया हैं. ये उन लाखों चीजों में से था जिस पर मुझे हंसी आती है. बस इतना ही था.”
उन्होंने आगे लिखा, “अब मैं हैरान हूं कि मुझे एक लड़की के खिलाफ नफरत फैलाने के लिए जिम्मेदार ठहराया जा रहा है और वो लड़की भी इसी बात को सच समझ रही है. ये बिल्कुल गलत है. हमारा वो मकसद नहीं था. उसे जो भी नफरत भरे ट्वीट्स आ रहे हैं वो हमारी वजह से नहीं है.”
रणदीप का कहना है कि वे गुरमेहर के खिलाफ नहीं हैं. उन्होंने कहा कि वे उस लड़की की सरहाना करते है. उसने दो देशों के बीच शांति की अपील की है. ये तारीफ के लायक है. वहीं दूसरी तरफ उन्होंने ये भी कहा कि ये वीरु का भी अघिकार है कि वो मजाक कर सकते हैं. रणदीप का कहना है कि हम लोकतंत्र में रहते हैं और हमें अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का अधिकार है.
यहां देखें गुरमेहर का वीडियो…

No comments:

Post a Comment