Pages

Saturday 25 February 2017

India-v-australia-our-worst-batting-display-in-last-two-years-says-virat-kohli

पिछले दो साल में हमारा सबसे खराब बल्लेबाजी प्रदर्शन: कोहली


पिछले दो साल में हमारा सबसे खराब बल्लेबाजी प्रदर्शन: कोहली
Jamshedpur: भारतीय कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 333 रन शर्मनाक शिकस्त के बाद टीम के प्रदर्शन की आलोचना करते हुए कहा कि यह पिछले दो साल में टीम का सबसे बदतर बल्लेबाजी प्रदर्शन है.
भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट में तीन दिन के भीतर ही शिकस्त झेलनी पड़ी जिससे वह चार टेस्ट की सीरीज में 0-1 से पिछड़ गया है.
कोहली ने मैच के बाद कहा, ‘‘हम इस मैच में उनका सामना नहीं कर पाए. हमें स्वीकार करना होगा कि उन्होंने हमें कोई मौका नहीं दिया. यह पिछले दो साल में हमारा सबसे बदतर बल्लेबाजी प्रदर्शन है. तीन दिन में किसी भी दिन हम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए. हम अपनी क्षमता के अनुसार नहीं खेल पाए. हमें देखना होगा कि हमने क्या गलत किया.’’ भारतीय कप्तान ने साथ ही स्वीकार किया कि मेहमान टीम ने हालात का उनसे बेहतर फायदा उठाया.
उन्होंने कहा, ‘‘उन्होंने हालात का हमारे से बेहतर फायदा उठाया. उन्होंने पूरे मैच के दौरान हमें दबाव में डाला और इस मैच को जीतने के हकदार थे. श्रेय उन्हें जाता है कि वे हमारे से बेहतर खेले.’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमारे लिए दो सत्र काफी खराब रहे और स्तरीय टीम के खिलाफ वापसी करना काफी मुश्किल होता है. लेकिन कोई बहाना नहीं है. कभी कभी आपको विरोधी से कहना होता है, अच्छा खेले.’’
कोहली ने हालांकि उम्मीद जताई कि उनकी टीम मजबूत वापसी करेगी. भारतीय कप्तान ने कहा, ‘‘मुझे यकीन है कि हम मजबूत वापसी करेंगे. हमारा क्रम (इस मैच से पहले 19 अजेय मैच का क्रम) अच्छा रहा. यह देखकर अच्छा लगा कि दर्शक अब भी हमारा समर्थन कर रहे हैं.’’ ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीवन स्मिथ ने मैच में 70 रन पर 12 विकेट चटकाने वाले स्टीव ओकीफी की तारीफ करते हुए उनके प्रदर्शन को ‘बेजोड़’ करार दिया.
उन्होंने कहा, ‘‘खिलाड़ी जिस तरह खेले उस पर मुझे गर्व है. ओकीफी ने बेहतरीन गेंदबाजी की और वह असाधारण था. हमाने पास स्पिन गेंदबाजी खेलने वाले कुछ अच्छे खिलाड़ी और अच्छे स्पिनर हैं. जब उसने गेंद की लेंथ थोड़ी पीछे की और ऐसा लग रहा था कि वह प्रत्येक गेंद पर विकेट हासिल करेगा. बाकी सीरीज में वह महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाला है.’’ स्मिथ ने कहा कि इस तरह की पिच पर टास जीतना फायदेमंद साबित होता है.
उन्होंने कहा, ‘‘टॉस जीतना बोनस साबित हुआ. हमारे पास अच्छी योजना थी. मुझे पता था कि ऑस्ट्रेलिया ने 4502 दिन से भारत में टेस्ट मैच नहीं जीता है. इस विकेट पर बड़ी बढ़त से मदद मिली.’’

No comments:

Post a Comment