Pages

Tuesday 28 February 2017

Kareena-has-a-special-nickname-for-baby-taimur

तैमूर नहीं बल्कि इस नाम से अपने लाडले को बुलाती हैं करीना!



तैमूर नहीं बल्कि इस नाम से अपने लाडले को बुलाती हैं करीना!
Jamshedpur: बॉलीवुड की हरदिल अजीज अदाकारा करीना कपूर खान ने अपने नन्हें बेटे तैमूर अली खान का निक नेम रखा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक करीना तैमूर को लिटिल जॉन के नाम से पुकारती हैं.
‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ में छपे रिपोर्ट के मुताबिक करीना के घर में सभी सदस्य अब तैमूर को लिटिल जॉन के नाम से ही बुलाते हैं. हाल ही में सैफ ने बताया कि जब विवाद हुआ था उस वक्त उन्होंने तैमूर का नाम बदलने के बारे में सोच लिया था, लेकिन बाद में उन्हें ये सही नहीं लगा.  सैफ ने अंग्रेजी अखबार ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ को दिए एक इंटरव्यू में ये बातें बताई थीं.
तैमूर के नाम पर हुए विवाद के बारे में सैफ ने कहा था, ‘मैंने तैमूर का नाम बदलने के बारे में सोच लिया था लेकिन करीना इस बात से सहमत नहीं थी. करीना ने कहा- लोग तुम्हारी राय का सम्मान करते हैं और तुम…’. मैंने कहा हां, लेकिन ये लोगों के बारे में नहीं है. मैं नहीं चाहता कि वो अनपॉपुलर हो. ऐसा हो सकता है कि जब वो एक या दो साल का हो तो हम नाम बदल दें, अभी सोच रहे हैं कि क्या करें. मेरे पीआर टीम से कुछ लोग मेरी राय से सहमत थे और हमने एक लेटर भी ड्राफ्ट कर लिया था. लेकिन  बाद में जब मैंने उसे पढ़ा तो बहुत ही खराब लगा. फिर मैंने सोचा कि ऐसा नहीं करते हैं.’
सैफ ने कहा था, ‘अगर मुझे ऐसा लगा कि नाम की वजह से तैमूर को स्कूम में परेशानी का सामना करना पड़ेगा, तो हो  सकता है कि हम नाम बदल दें.’
12
वहीं हाल ही में करीना ने फेसबुक लाइव के जरिए दिए इंटरव्यू में खुद से जुड़े कई राज खोलते हुए कहा था कि तैमूर के साथ सैफ और मुझ में से कोई ना कोई जरूर रहते हैं. जब सैफ बाहर होते हैं तो मैं तैमूर का ख्याल रखती हूं. अभी मैं इंटरव्यू देने आई हूं तो सैफ तैमूर का ख्याल रख रहे होंगे. उनकी एक मीटिंग थी जो उन्होंने थोड़ी देर के लिए टाल दी. हमारी कोशिश रहती है कि तैमूर कभी अकेला घर में ना रहे. अगर ऐसा ना हो पाया तो मैं उसे शूटिंग पर साथ लेकर जाया करूंगी.
करीना ने आगे कहा था, ‘तैमूर हमारे जिंदगी के लिए बेहद महत्वपूर्ण है. उसने हमारे यहां जन्म लिया है. वह मेरा और सैफ का अंग है. करीना ने इंटरव्यू में बताया कि उन्होंने प्रेग्नेंसी को काफी एन्जॉय किया.’
करीना ने फेसबुक लाइव के जरिए कहा था कि प्रेग्नेंसी के दौरान मैंने 18 किलो वजन बढ़ाया था. कई एंगल से मेरी तस्वीरें खींची गईं. उनमें मेरी चिन दिखाई गई. मुझे इन सबसे कोई फर्क नहीं पड़ता है.
करीना ने तैमूर को लेकर कहा था कि मेरे पास तैमूर के रूप में एक अमेजिंग बेबी है. उसका लुक शानदार है. वह बहुत सुंदर बच्चा है. उसके भीतर पठानी जींस है. प्रेग्नेंसी के दौरान मैंने खूब घी खाई. मेरे परिवार और दोस्त कहते थे कि सुनो तुम प्रेग्नेंट हो. उन्होंने मेरा पूरा समर्थन किया.
करीना ने कहा कि अब मैं वजन कम करना चाहती हूं और मैंने इसके लिए मेहनत करनी शुरु कर दी है. मैं बहुत समर्पित हूं और मेरा वजन कम होता जा रहा है. आपको बता दें कि करीना कपूर खान आने वाली फिल्म वीरे दी वेडिंग में सोनम कपूर और स्वरा भास्कर के साथ दिखेंगी.
Taimur
आपको बता दें कि पिछले साल 20 दिसंबर को सैफ की पत्नी करीन कपूर ने बेटे को जन्म दिया और उसका नाम तैमूर अली खान पटौदी बताया. इसके बाद ही सोशल मीडिया पर इस नाम को लेकर काफी विवाद हुआ. कुछ समय बाद इस नाम को लेकर आपत्ति जताने वालों को ऋषि कपूर ने सोशल मीडिया पर कड़ा जवाब दिया.
ऋषि कपूर ने लिखा था, ‘माता-पिता अपने बच्चे का नाम जो भी रखें, लेकिन इस बात को लेकर आप लोग परेशान क्यों हैं? उसके नाम से आपका कोई लेना देना नहीं, आप लोग अपना काम करें. ये उनके मां-बाप की इच्छा है.’
आपको बता दें कि इस हफ्ते सैफ की फिल्म ‘रंगून’ रिलीज हुई है.  इस फिल्म में सैफ के साथ शाहिद कपूर और कंगना रनौत भी हैं.
यहां देखें ट्रेलर-

No comments:

Post a Comment