Pages

Friday 24 February 2017

Ban-on-lipstick-under-my-burkha

'लिपस्टिक अंडर माय बुर्का' को सेंसर बोर्ड की ना, कहा- कुछ ज्यादा ही महिला केंद्रित


'लिपस्टिक अंडर माय बुर्का' को सेंसर बोर्ड की ना, कहा- कुछ ज्यादा ही महिला केंद्रित
: कोंकणा सेन शर्मा की आने वाली फिल्म ‘लिपस्टिक अंडर माय बुर्का’ पर ‘असंस्कारी’ होने का मुहर लगाते हुए सेंसर बोर्ड ने इसे सर्टिफिकेट देने से मना कर दिया है.
सेंसर बोर्ड का कहना है कि यह फिल्म कुछ ज्यादा ही महिला केंद्रित है. सेंसर बोर्ड ने लिखा है, ‘फिल्म में एडल्ट सीन, ऑडियो पॉर्नोगार्फी, और अपशब्द है. साथ ही यह फिल्म समाज के एक खास वर्ग के प्रति ज्यादा संवेदनशील है जिस वजह से इसे प्रमाणित नहीं किया गया है.’
फिल्म की कहानी चार महिलाओं के इर्द-गिर्द है. जिसमें एक बुर्का पहनने वाली कॉलेज गर्ल है, एक यंग ब्यूटीशियन है, एक तीन बच्चों की मां हैं और एक 55 साल की विधवा महिला है जो फिर से सेक्सुअली एक्टिव होती हैं.
आपको बता दें कि फिल्म में कोंकणा सेन शर्मा के अलावा रत्ना पाठक शाह, अहाना कुमरा, प्लाबिता बोरठाकुर, विक्रांत मैसी, सुशांत सिंह, शशांक अरोड़ा ने मुख्य किरदार निभाया है. फिल्म का निर्देशन अलंकृता श्रीवास्तव और इसे प्रोड्यूस प्रकाश झा ने किया है.
फिल्म को सेंसर बोर्ड से सर्टिफिकेट नहीं दिए जाने पर बॉलीवुड दिग्गजों ने सोशल मीडिया पर इसकी निंदा की है. फिल्म में भूमिका निभा रहे शशांक अरोड़ा ने ट्विटर पर लिखा, ‘यह तीसरी बार है जब आपने मेरे जॉब से खिलवाड़ किया है. क्या इसे ही आप अभिव्यक्ति की आजादी कहते हैं.’
वहीं अभिनेत्री रेणुका शहाने ने ट्विटर पर लिखा, ‘लिपस्टिक अंडर माय बुर्का’ अलंकृता श्रीवास्तव के निर्देशन में बनी अवॉर्ड वीनिंग मूवी है. फिल्म को बेवजह सेंसर बोर्ड ने सर्टिफिकेट देने से मना कर दिया है.


View image on Twitter
View image on Twitter

"Lipstick Under My Burkha",an award winning film directed by Alankrita Shrivastav refused a Certificate for these unfathomable reasons 👇 😠
अवॉर्ड वीनिंग फिल्म मसान के निर्देशक नीरज घेवान ने ट्वीट कर कहा कि गौरवान्वित पुरुषों को सेक्सुअली रूप से आजाद महिलाओं से समस्या है. उन्होंने अपने ट्वीट में सेंसर बोर्ड के इस फैसले को फिल्म पर बैन बताया है.
Privileged men have an issue with sexually liberated women.

'Cannot be issued' is a ban. Let's call it that.https://twitter.com/moifightclub/status/834661890949255168 
कोंकणा सेन शर्मा ने समर्थन के लिए ट्विटर के जरिए लोगों का धन्यवाद किया है. 



Thank you for all your support for  against this ridiculous regressiveness. We won't be silenced.
एक्टर, डायरेक्टर फरहान अख्तर और अभिनेत्री प्रिया मलिक ने भी ट्वीट कर अपना गुस्सा जाहिर किया है. दोनों ने जो ट्वीट किए हैं वो नीचे हैं…सबसे अंत में देखें इस फिल्म का ट्रेलर…
1 Priya malik
बॉलीवुड दिग्गजों के अलावा भी कई सोशल मीडिया यूजर सेंसर के इस फैसले पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. अधिकतर लोगों ने फिल्म को सर्टिफिकेट ना दिए जाने के फैसले की आलोचना की है.
यहां देखें फिल्म का ट्रेलर-

No comments:

Post a Comment