Pages

Wednesday 15 March 2017

Fatwa-against-indian-idol-fame-singer-nahid-afrin

Indian Idol फेम नाहिद ने फतवे के खिलाफ छेड़ी 'जंग', कहा- नहीं छोड़ूंगी संगीत



Indian Idol फेम नाहिद ने फतवे के खिलाफ छेड़ी 'जंग', कहा- नहीं छोड़ूंगी संगीत
Jamshedpur: पिछले साल ‘इंडियन आइडल जूनियर 2’ की पहली रनर अप रही नाहिद आफरीन के खिलाफ 46 मुस्लिम धर्मगुरुओं ने फतवा जारी किया है. उनके खिलाफ यह फतवा इसलिए जारी किया गया ताकि लोगों के सामने उन्हें गाने से रोका जा सके.
नाहिद को 25 मार्च को असम के लंका हुदई इलाके में होनेवाले एक संगीतमय कार्यक्रम में हिस्सा ना लेने और ना गाने के लिए धमकियां मिली हैं. ऐसी खबरे हैं कि कुछ मौलवियों ने बिस्वनाथ चारिली की रहनेवाली और कक्षा 10 की छात्रा आफरीन के मुस्लिम होकर भी गायिकी करने को लेकर आपत्ति जताई है और कहा कि इस्लाम में इसकी इजाजत नहीं है.
एबीपी न्यूज़ संवाददाता रवि जैन ने नाहिद के पिता अनवर अंसारी से संपर्क किया तो उन्होंने कहा, ‘कल 3-4 लोगों ने उन्हें फोन कर बताया कि कार्यक्रम के आयोजनकर्ताओं को धमकियां मिलीं है कि कार्यक्रम रद्द किया जाए.’ उन्होंने बताया कि जब बेटी नाहिद को इसके बारे में पता चला तो वो काफी दुखी हो गईं औऱ अपना कमरा बंद कर काफी देर तक रोईं. पिता ने बताया कि बेटी काफी दुखी है, मगर वो कतई भी डरी हुई नहीं है.
नाहिद ने फोन पर कहा, ”मुझे ये सुनने के बाद डर तो नहीं लगा, मगर मैं कल रात काफी रोई जरूर. मैं ऐसे लोगों को संदेश देते हुए कहना चाहूंगी कि ऐसे तमाम लोगों को मेरा शुक्रिया क्योंकि इससे मेरा हौसला और बढ़ गया है. मैं ये भी कहना चाहती हूं कि धर्म को ऐसी बातों के बीच में नहीं लाना चाहिए. इस तरह की बातों से मेरे जैसे और मुझसे छोटे उन तमाम बच्चों के कुछ करने के हौसले पर असर प़ड़ सकता है, जिनकी आंखों में कुछ करने का सपना पलता है. ऐसे बातें उन सभी के राह का रोड़ा बन सकती हैं.”
नाहिद ने अपना एक वीडियो संदेश भी भेजा है जिसमें वो कह रही हैं कि 46 मुस्लिम संगठनों ने मेरे खिलाफ फतवा जारी किया है. मैं उन सबको धन्यवाद कहना चाहती हूं. मुझे लगता है कि ये सब मुझे आगे ले जाने में मदद करेगा. मेरा मनोबल भी बहुत ज्यादा बढ़ गया है. मैं संगीत कभी छोड़ने वाली नहीं हूं.
Nahid-Afrin
नाहिद ने आगे कहा, ‘कुछ देर पहले मेरे पास विशाल सर का कॉल आया है. जिस तरह से उन्होंने मेरा साहस बढ़ाया मुझे लगता है कि पूरा इंडिया मेरे साथ है.’
इंडियल आयडल जूनियर 2 के जज रहे विशाल ददलानी ने नाहिद के फेवर में‌ ट्विट किया है. अपने ट्वीट में विशाल ने कहा,  ‘अगर कोई कहता है कि संगीतकार संगीत नहीं बनाएगा, उसे आध्यात्म की कोई समझ नहीं है. उनलोगों को शर्म आनी चाहिए. जो नाहिद को डरा रहे हैं.’ फोन पर विशाल ने कहा कि ये पब्लिसिटी के भूखे लोग हैं, ऐसे लोगों को तवज्जो नहीं देना चाहिए.
3
गौरतलब है कि ‘अकीरा’ फिल्म के प्रमोशन के दौरान नाहिद के साथ सोनाक्षी सिन्हा भी मंच पर मौजूद थीं. सोनाक्षी ने इंडियन आयडल जूनियर 2 की जज रहते हुए नाहिद से अपनी आनेवाली फिल्म ‘अकीरा’ में गाना गंवाने का मौका देने का वायदा किया था, जो उन्होंने निभाया भी. उसी गाने के प्रमोशन के दौरान दोनों एक साथ मंच पर मौजूद थे और दोनों ने मंच पर ये गाना भी गाया था.

No comments:

Post a Comment