Pages

Monday 13 February 2017

Happy-valentine-know-stories-of-five-couple-of-bollywood

वैलेंटाइन डे स्पेशल : ये हैं बॉलीवुड के वो 5 जोड़े जो बन गए हैं 'प्यार की मिसाल'!



वैलेंटाइन डे स्पेशल : ये हैं बॉलीवुड के वो 5 जोड़े जो बन गए हैं 'प्यार की मिसाल'!
Jamshedpur: 14 फरवरी को प्यार के त्योहार के तौर पर ‘वैलेंटाइन डे’ मनाया जाता है. इस दिन प्रेमी जोड़े अपने प्रेम का इजहार करते हैं और प्रेम को लेकर खुशियां मनाते हैं. बॉलीवुड की दुनिया में वेलेंटाइन डे की अपनी खास अहमियत है. आज हम आपको बॉलीवुड के 5 ऐसे कपल्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी प्रेम कहानी के बारे में आप सभी जानना चाहेंगे…
शाहरुख-गौरी: शाहरुख और गौरी की पहली मुलाकात साल 1984 में हुई थी. उस समय शाहरुख की उम्र 18 साल और गौरी की उम्र 14 साल थी. आपको बता दें कि शाहरुख और गौरी को रियल लव स्टोरी में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ा. गौरी के माता-पिता शाहरुख के मुस्लिम होने के कारण इस शादी के खिलाफ थे, लेकिन जब उन्हें लगा कि गौरी और शाहरुख अब किसी भी तरह उनकी बात नहीं मानेंगे तब आखिरकार उन्होंने उनकी शादी के लिए हां कह दी. फिर 26 अगस्त 1991 को शाहरुख और गौरी ने कोर्ट में शादी कर ली. इसके बाद 25 अक्टूबर 1991 को हिंदू रीति-रिवाजों के मुताबिक दोनों की शादी हुई.
अभिषेक-ऐश्वर्या: अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या की लव स्टोरी फिल्म ‘गुरु’ के दौरान शुरु हुई थी. अभिषेक ने हाल ही में ट्विटर पर बताया था कि 10 साल पहले न्यूयार्क में फिल्म के प्रीमियर पर उन्होंने ऐश्वर्या को प्रपोज किया था जिस पर ऐश्वर्या ने तुरंत हां कह दिया. उस समय हर किसी की जुबां पर इसी शादी की बातें थी और फिर 20 अप्रैल 2007 को हुई उस साल की सबसे हाई प्रोफाइल शादी. बाद में उनकी बेटी अराध्या का जन्म नवंबर 2011 में हुआ.
aishwarya (14)-compressed
सैफ-करीना: साल 2007 में शाहिद से करीना का ब्रेकअप हुआ जिसके बाद करीना और सैफ नजदीक आए. बॉलीवुड की दुनिया में सैफ-करीना की लव स्टोरी के खूब चर्चे हुए. करीना ने सैफ अली खान के साथ पांच साल प्रेम संबंध में रहने के बाद अक्टूबर 2012 में शादी कर ली. हाल ही में करीना ने अपने पहले बच्चे तैमूर को भी जन्म दिया है.
अक्षय-ट्विंकल: अक्षय और ट्विंकल को फिल्म ‘इंटरनेशनल खिलाड़ी’ की शूटिंग के दौरान एक-दूसरे से प्यार हुआ. ये बात तो सभी को मालूम है कि अक्षय और ट्विंकल कि शादी 2001 में हुई थी, लेकिन ये बहुत कम लोग जानते है कि ट्विंकल कि अक्षय से दो बार सगाई हुई थी. पहली सगाई किसी वजह से टूट गई थी.
रणवीर-दीपिका: रणवीर और दीपिका ने ऑफिशियल तौर पर कभी भी अपने रिलेशन को स्वीकार नहीं किया है, लेकिन ये बात किसी से छुपी नहीं है कि दोनों एक-दूसरे के बेहद करीब हैं. दीपिका और रणवीर अक्सर एक-दूसरे की फिल्मों के रिलीज होने पर साथ नजर आते हैं और खुलकर एक-दूसरे की तारीफ भी करते हैं.

No comments:

Post a Comment