Pages

Friday 12 August 2016

'खान नाम होने की वजह से बार-बार अपमान कबूल नहीं किया जा सकता'

'खान नाम होने की वजह से बार-बार अपमान कबूल नहीं किया जा सकता'


'खान नाम होने की वजह से बार-बार अपमान कबूल नहीं किया जा सकता'
Jamshedpur शाहरूख खान के अमेरिकी एयरपोर्ट पर हिरासत में लिए जाने की खबर जैसे ही आई, सोशल मीडिया पर फैंस ने गुस्से में देखे गए तो देश के तमाम दिग्गज नेताओं ने भी इस पर कड़ी प्रतिक्रियाएं दी. चाहे बीजेपी हो, कांग्रेस या शिवसेना सभी ने एक सुर में मिलकर इसकी कड़ी आलोचना की.
अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री और बीजेपी के नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने इस मामले पर कहा है कि धर्म, मजहब के नाम पर अगर इस तरह किसी भी भारतीय को बार-बार रोका जाएगा तो ये किसी भी तरह स्वीकर नहीं किया जा सकता है.
कांग्रेस के नेता राजीव शुक्ल ने कहा कि बार-बार अमेरिकी एयरपोर्ट पर शाहरुख खान को रोका जाना अमेरिका की सुरक्षा जांच में खामी को दिखाता है. किसी संदिग्ध व्यक्ति जिसने अपना नाम शाहरुख खान रख लिया है उसके संदेह में बार-बार इतनी चर्चित हस्ती को परेशान करना, एयरपोर्ट पर घंटों रोककर पूछताछ किया जाना बेहद निंदनीय है. अमेरिकी अधिकारियों को अपना रिकॉर्ड, डेटा सही करना चाहिए और निश्चित करना चाहिए कि फिर किसी भारतीय के साथ ऐसा बुरा बर्ताव अमेरिका ना कर सके. देश के विदेश मंत्रालय ने भी इस पर अपनी चिंता जता दी है लेकिन अमेरिका को कड़ी चेतावनी दे देनी चाहिए. अमेरिका को अपना डेटा जल्द से जल्द ठीक करना चाहिए.
शिवसेना के संजय राउत ने कहा कि तीसरी बार अमेरिकी इमीग्रेशन में उन्हें रोका जाना बेहद चिंता की बात है. पहले उन्हें न्यूयॉर्क में रोका गया, फिर न्यू जर्सी और इस बार लॉस एंजेलिस में ऐसा होना बेहद गलत है. शाहरुख खान देश की बेहद चर्चित हस्ती है, मशहूर सिलेब्रिटी है और सिर्फ उनका नाम खान होने की वजह से बार-बार ऐसा अपमान होना किसी भी तरह स्वीकार नहीं किया जा सकता है. हालांकि उन्होंनें दूसरे तरीके से ये भी कहा कि शाहरुख खान जैसी सिलेब्रिटी को स्वाभिमान दिखाना चाहिए और जिस देश में उनका बार बार अपमान होता रहा हो वहां उन्हें खुद ही अमेरिका ना जाने का फैसला करके अपने आत्म सम्मान को ऊंचा दिखाना चाहिए. शाहरुख खान ने भारत को असहिष्णु देश कहा और फिर वो ऐसे देश बार बार क्यों जा रहे हैं जहां इस तरह का असहिष्णु व्यव्हार उनके साथ होता रहता है. उन्हें तो तय कर लेना चाहिए कि वो अमेरिका की धरती पर कभी पैर नहीं रखेंगे.

No comments:

Post a Comment