Pages

Friday 24 June 2016

सलमान का विरोध करने वाली सिंगर सोना महापात्रा को मिल रहीं रेप की धमकियां

सलमान का विरोध करने वाली सिंगर सोना महापात्रा को मिल रहीं रेप की धमकियां

सलमान का विरोध करने वाली सिंगर सोना महापात्रा को मिल रहीं रेप की धमकियां
नई दिल्ली: बॉलीवुड की जानी मानी सिंगर सोना महापात्रा ने सुपरस्टार सलमान खान के रेप रिमार्क को  लेकर उनके खिलाफ अपनी आवाज एक बार फिर बुलंद की है. इससे पहले सलमान की आलोचना करने पर उनके फैंस ने सोना को सोशल मीडिया पर ट्रॉल कर लिया था. सोना महापात्रा ने सोशल मीडिया पर बताया था कि उन्हें 1000 से ज्यादा बार रेप की धमकियां भी मिली हैं. उन्हें न्यूड तस्वीरें भेजी जा रही हैं.
यह भी पढ़ें- रेप वाले बयान पर सलमान ने नहीं मांगी माफी, मजकिया लहजे में दिया ये जवाब
अब फिर सोना ने सलमान के उस कमेंट के विरोध में अपने फेसबुक पर पोस्ट लिखा है और अपने पक्ष को मजबूती से रखते हुए कहा है कि बलात्कार पर मजाक नहीं किया जा सकता.
सोना ने फेसबुक पर लिखा है-
‘बिहार के मोतिहारी में एक 21 साल की लडकी के साथ गैंगरेप किया गया. बदूंके और लकड़ी के फट्टे उसके शरीर के अन्दर डाल दिए गए और उसे गंभीर हालत में छोड दिया गया. ये दुखद है कि आरोपी अब तक फरार है. इसमें नया क्या है? इसी दौरान छत्तीसगढ में सोनी सूरी लगातार 9 दिन से भूख हडताल पर है. ये भूख हड़ताल उस महिला के लिए है जो कुछ लोगों की दरिंदगी का शिकार हुई और अब मर चुकी है. इस विषय पर टीवी में कहीं कोई बहस नहीं दिखती है. शायद इसमें कोई ग्लैमर नहीं है. पिछले कुछ दिनों में हर वक्त मुझे ऐसी बहस का हिस्सा बनना पडा है. मैंने एक बडा मुद्दा उठाने की कोशिश की है ना कि सिर्फ एक कमेंट किया था, पर उस मुद्दे को सुनने वाला कोई नहीं है…कोई भी नहीं. इसलिए मैं सबको नजरअंदाज कर रही हूँ.’
सोशल मीडिया पर मिल रही धमकियों के बारे में बताते हुए सोना ने लिखा है, ‘सच ये है कि बीते 48 घंटो में मुझे सोशल मीडिया पर बुरी तरह से ट्रॉल किया गया. मुझे हजारों रेप की धमकियाँ मिल रही है, पोर्न जैसी नंगी तस्वीरें भेजी जा रही है. मुझे काम से निकाल दिया जायेगा और भी बहुत कुछ.’
tweet
इसके बाद सलमान को निशाने पर लेते हुए सोना ने लिखा, ‘ ये हमारी सोसाइटी की नसों में बहते हुए एक जहर की तरफ इशारा करता है. वो जहर जो तब बहता है जब दर्शक और फैन्स की भीड एक आदमी को “नेशनल ऑइकन” बना देती है. ये कथित ‘नेशनल ऑइकन’ अकसर ‘मिसबिहेव’ करते हैं, ‘बेवजह’ की बातें करते है और ‘बेकार’ काम करते है. इन कामों के लिए उन्हें सजा तक नहीं मिलती उल्टे उन्हें बढावा दिया जाता है. हद तो तब हो जाती है जब इन्हें ही ‘गुडविल’ का एबेंडसर बना दिया जाता है. ऐसा कहते हुए मैं बहुत निराश हूँ. पर मैं हार नहीं मान सकती. मैंने अपना पूरी जिंदगी यही सीखा है.’
सोना आगे लिखती हैं, ‘मै कुछ ‘मूर्ख’ और ‘खतरनाक’ लोगों को खुद से जीतने नहीं दूंगी. कौन छीनेगा मुझसे मेरा काम????सलमान खान????? वो “टैलेंटड ठग”??? मुझे पता है कि मैं अपनी जिंदगी के आखिरी दिन तक गाउँगी. ना तो वो और ना कोई और मुझे काम करने से रोक पाएगा.’
आपको बता दें कि ऐसा कम ही होता है कि बॉलीवुड इंडस्ट्री से कोई सलमान खान के विरोध में कोई बयान देता हो. कुछ दिनों पहले ही सिंगर अरिजीत सिंह के एक गाने को सलमान खान ने अपनी फिल्म सुल्तान से हटवा दिया था. अरिजित ने पब्लिकली माफी भी मांगी लेकिन सलमान ने उनकी एक ना सुनी. यहां फेसबुक पोस्ट पर सोना महापात्र ने इसी परिपेक्ष्य में लिखा है कि उन्हें काम करने से कोई नहीं रोक पाएगा.
इसके बाद अपनी बात को सोना ने ये कहते हुए खत्म किया, ”मैं उस 21 साल की लडकी के दर्द की कल्पना तक नहीं कर सकती,उसके परिवार और सोनी सूरी के संघर्ष की भी नहीं.पर मुझे पता है कि “बलात्कार पर मजाक” नहीं किया जा सकता.’
यह भी पढ़ें-
सलमान विवाद पर बोलीं कंगना- उस सोच के लिए हम सब माफी मांगते हैं
गलती समझ आने पर सलमान माफी मांग लेंगे: अरबाज खान
सलमान खान के ‘रेप’ वाले बयान के समर्थन में आईं अभिनेत्री पूजा बेदी
बेटे की गलती पर मचा हंगामा तो पापा सलीम ने मांगी माफी
‘सुल्तान’ बोले, ‘शूटिंग के बाद लगा कि रेप हो गया’

No comments:

Post a Comment