Pages

Friday 12 August 2016

'अब शाहरुख को पता चला कि सहनशील देश कौन सा है?'

'अब शाहरुख को पता चला कि सहनशील देश कौन सा है?'

'अब शाहरुख को पता चला कि सहनशील देश कौन सा है?'
लॉस एंजेलिस: बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरूख खान को एक बार फिर अमेरिका के लॉस एंजेलिस एयरपोर्ट पर हिरासत में लिया गया. फिर जांच के बाद उन्हें छोड़ दिया गया. अपने हिरासत में लिए जाने और छूटने की जानकारी खुद सुपरस्टार ने ट्विटर पर दी है. शाहरुख खान ने सोशल मीडिया के जरिए इस पर अपनी नाराजगी जताते हुए पूरे मामले पर ट्वीट किया, “मैं पूरी तरह सुरक्षा के तरीकों को समझता हूं, आज जो हालात हैं उसमें सुरक्षा का सम्मान करता हूं, लेकिन हर बार अमेरिकी आव्रजन विभाग द्वारा हिरासत में लिया जाना वाकई बहुत बुरा लगता है.”
इस बारे में एबीपी न्यूज से शाहरुख खान ने कहा कि ये एक सामान्य घटना है और वो इस घटना पर ज्यादा कुछ कहना नहीं चाहते हैं.
हालांकि इसके बाद ट्विटर पर #ShahRukhKhan ट्रेंड कर रहा है और लोग तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.
कुछ लोग शाहरुख खान की इस मामले पर दिखाई गई समझदारी से प्रभावित दिख रहे हैं. जैसे “शाहरुख खान के लिए आदर और बढ़ गया है क्योंकि उन्होंने अधिकारियों को उनका काम करने दिया लेकिन अमेरिकी आव्रजन अधिकारियों को उन्हें जानना चाहिए था”

इनमें से कुछ लोग शाहरुख खान के समर्थन में हैं और कुछ लोग उनपर कटाक्ष भी कर रहे हैं जैसे कि क्या अब शाहरुख खान फिर से कहेंगे कि ”भारत में असहिष्णुता है, ये वहीं हैं जिन्होंने अपने देश की असहनशीलता के रूप में बदनामी की थी”.
 
इसके अलावा कहा जा रहा है कि लगता है शाहरुख को अपना आदर्श देश मिल गया है तो उन्हें वहीं रहना चाहिए और वापस इस असहिष्णु देश में लौटने की जरूरत नहीं है.


वहीं कुछ लोग शाहरुख खान पर व्यंग्य भी कर रहे हैं जैसे ”क्यों हर बार शाहरुख खान को ही निशाना बनाया जाता है? लगता है जैसे अमेरिकी अधिकारियों ने उनकी हाल की फिल्में देख ली हैं'”

वहीं कुछ ने कहा है कि अब सबको पता लग गया है कि शाहरुख खान के साथ क्या हुआ है और अगली बार अगर कोई कहे कि भारत एक असहिष्णु देश है तो उसे पहले बताना चाहिए कि असलियत में सहनशील देश कौनसा है ?

अमेरिका ने इस पर शाहरूख खान से माफी मांग ली है.
घटना के बाद अमेरिका ने शाहरुख खान से माफी मांगी है. अमेरिकी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता निशा बिस्वाल ने कहा कि वो एयरपोर्ट पर परेशानी के लिए माफी मांगती हैं. उनका कहना है कि एयरपोर्ट पर अमेरिकी राजनयिक भी रोक जाते हैं.
तीसरी बार शाहरुख को अमेरिकी एयरपोर्ट पर रोका:
हम आपको बता दें कि पिछले 7 साल में यह तीसरी बार है, जब अमेरिकी आव्रजन अधिकारियों ने उन्हें रोका है. यानी बीते 7 साल में तीन बार शाहरुख खान को ऐसी परेशानी का सामना करना पड़ा है. इस बार शाहरुख खान यूरोप में इम्तियाज अली की फिल्म की शूटिंग के लिए गए हुए थे. वहां से अमेरिका आए थे. साल 2012 में भी न्यूयॉर्क एय़रपोर्ट पर ऐसा ही वाकया हुआ था. तब उन्हें न्यूयॉर्क के हवाई अड्डे पर लगभग 2 घंटे के लिए हिरासत में रखा गया. हालांकि बाद में अमेरिका ने तब भी खेद जताया था. 2009 में शाहरुख को न्यू जर्सी में रोका गया था.


No comments:

Post a Comment