Pages

Wednesday 25 January 2017

Virat Kohli And Sakshi Malik And 8 Other To Receive Padma Shri This Year

कोहली समेत आठ खिलाड़ियों को मिलेगा देश का चौथा सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्मश्री


कोहली समेत आठ खिलाड़ियों को मिलेगा देश का चौथा सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्मश्री
Jamshedpur: भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली समेत आठ खिलाड़ियों को देश के चौथे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्मश्री से नवाजा जाएगा. कोहली के अलावा यह पुरस्कार पाने वाले सात अन्य खिलाड़ियों में रियो ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता पहलवान साक्षी मलिक, परालम्पियन मरियाप्पन थंगावेलू , जिम्नास्ट दीपा करमाकर, भारतीय हाकी कप्तान पी आर श्रीजेश, चक्काफेंक खिलाड़ी विकास गौड़ा और दृष्टिबाधित क्रिकेट टीम के कप्तान शेखर नाईक शामिल हैं.
कोहली ने हाल ही में तीनों फॉर्मेट में भारतीय क्रिकेट टीम की कमान संभाली है . साक्षी मलिक ने महिलाओं की 58 किलो कुश्ती में कांस्य पदक जीता था. थंगावेलू और दीपा मलिक ने रियो परालम्पिक में पुरूषों की उंचीकूद टी42 और महिलाओं की शाटपुट एफ 53 वर्ग में स्वर्ण और रजत पदक जीते थे.
दीपा रियो ओलंपिक में महिलाओं की वोल्ट जिम्नास्टिक स्पर्धा में चौथे स्थान पर रही जबकि श्रीजेश ओलंपिक क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली भारतीय हाकी टीम के कप्तान थे. गौड़ा ने राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीता था.
केंद्र सरकार ने गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर 89 पद्म पुरस्कारों की घोषणा की है. इस बार किसी भी खिलाड़ी को पद्म भूषण या पद्म विभूषण के लिये नहीं चुना गया है.

No comments:

Post a Comment