Pages

Friday 14 April 2017

Attack-on-crpf-soldier-in-kashmir-know-who-said-what

कश्मीर में सैनिकों के साथ बदसलूकी पर जानें किस स्टार ने क्या कहा है?

कश्मीर में सैनिकों के साथ बदसलूकी पर जानें किस स्टार ने क्या कहा है?
Jamshedpur: कमल हासन, अनुपम खेर, फरहान अख्तर जैसी फिल्मी हस्तियों ने सरकार से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों के साथ अभद्रता और मारपीट करने वाले कश्मीरी युवाओं के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. अभिनेता-फिल्मकार कमल हासन ने शुक्रवार को ट्विटर के जरिए इस घटना की निंदा की.
अभिनेता ने ट्वीट किया, “भारत को एक करें. मेरे जवानों को छूने का साहस करने वालों को शर्म आनी चाहिए. साहस की ऊंचाई अहिंसा है. सीआरपीएफ ने एक बढ़िया उदाहरण पेश किया है.”



मारपीट की यह घटना फिल्मा ली गई और इस हफ्ते की शुरुआत में इंटरनेट पर वायरल हो गई. यह घटना कश्मीर में सैनिकों के साथ शारीरिक और मौखिक रूप से हो रहे दुर्व्यवहार को दर्शाती है.
इस घटना से नाराज फरहान ने ट्वीट किया, “हमारे जवानों को थप्पड़ मारने, उनके साथ मारपीट करने की घटना घिनौनी है. उनका धैर्य सराहनीय है. दोषियों के खिलाफ फौरन कार्रवाई होनी चहिए.”

अभिनेता रणदीप हुड्डा इस घटना से बहुत गुस्से में हैं उन्होंने कहा, “अगर उस जवान ने अपने बंदूक का इस्तेमाल किया होता तो यह मानवाधिकार का उल्लंघन कहलाता? ..तो फिर यह क्या है? उन्हें अब यहां आजादी मिलनी चाहिए! बहुत क्रोधित.”
Had this soldier used his gun it would’ve become human rights violation?Then what’s this?Should’ve given the”azaadi”right there!Very angry!! pic.twitter.com/j22Ol9Jigx
— Randeep Hooda (@RandeepHooda) April 13, 2017
Randeep
अभिनेता अनुपम खेर ने जवानों के संयम की सराहना की और आगाह किया कि जवानों से पंगा नहीं लें. निर्देशक अनुभव सिन्हा ने इस घटना को अस्वीकार्य बताया.


उन्होंने लिखा, “सीआपपीएफ के जवानों के साथ वहीं लोग मारपीट कर रहे हैं, जिनकी वे सुरक्षा करते हैं. अस्वीकार्य! उन्हें सजा दी जाए..हास्यास्पद! राज्य सरकार ..बहुत नाराज.”
भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी गौतम गंभीर ने भी अर्धसैनिक बलों के जवानों का समर्थन करते हुए कहा कि जिन्हें कश्मीर के लिए आजादी चाहिए, वे देश छोड़कर जा सकते हैं.
For every slap on my army’s Jawan lay down at least a 100 jihadi lives. Whoever wants Azadi LEAVE NOW! Kashmir is ours. #kashmirbelongs2us
— Gautam Gambhir (@GautamGambhir) April 13, 2017
टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग ने भी इस घटना पर गुस्सा जाहिर करते हुए लिखा है, ”ये बर्दाश्त नहीं किया जा सकता. हमारे सीआरपीएफ जवानों के साथ ऐसा बर्ताव नहीं किया जा सकता. इसे रोकना होगा. बदतमीजी की हद है.”
ड्यूटी खत्म कर लौट रहे जवानों के साथ स्थानीय लोगों ने की बदसलूकी, जानें पूरा मामला
गौरतलब है कि लगातार वायरल हो रहे वीडियो में साफ नजर आ रहा है कि किस तरह ड्यूटी खत्म कर लौट रहे जवानों के साथ स्थानीय लोगों ने बदसलूकी की है. कोई उन्हें थप्पड़ मार रहा है तो कोई उन्हें पैर लगाकर गिराने की कोशिश कर रहा है. उनके हेलमेट आदि भी ले लिए गए हैं. लेकिन, धैर्य के साथ जवानों की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं दी जा रही है. जवान चुप-चाप अपने रास्ते से निकल रहे हैं.
इस मामले को सरकार ने भी गंभीरता से लिया है
इस मामले को सरकार ने भी गंभीरता से लिया है. अब जवानों के मनोबल पर इस घटना का कोई प्रभाव न पड़े इसके लिए वरिष्ठ अधिकारी उनसे मिलने जाएंगे. एक तरफ जहां हमला करने वालों को लोग कोस रहे हैं वहीं जवानों के धैर्य का भी भूरी-भूरी प्रशंसा हो रही है. इस बीच आरोपियों को गिरफ्तार करने की प्रक्रिया भी चल रही है.
पुलिस से कहा है कि इन युवकों को गिरफ्तार किया जाए
यह वीडियो 9 अप्रैल को श्रीनगर में उपचुनाव का था. उस दिन सीआरपीएफ के जवान पोलिंग ड्यूटी खत्म करके वापस बैरिक लौट रहे थे, तभी स्थानीय युवकों ने उनके साथ बदसलूकी की. स्थानीय युवकों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है और सीआरपीएफ ने जम्मू कश्मीर पुलिस से कहा है कि इन युवकों को गिरफ्तार किया जाए.

No comments:

Post a Comment