Pages

Saturday 16 September 2017

Fire-breaks-out-at-popular-rk-studio-on-mumbai

मुंबई के मशहूर RK स्टूडियो में भीषण आग, फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां मौके पर

आरके स्टूडियो की स्थापना 1948 में सिनेमा जगत के दिग्गज अभिनेता रहे राज कपूर साहब ने की थी. 1948 में ही आरके स्टूडियो के बैनर तले फिल्म 'आग' बनी थी जिसमें राज कपूर और नरगिस मुख्य भूमिका में थे.


Fire breaks out at popular RK Studio on Mumbai
Jamshedpur: मुंबई के चेंबूर इलाके में मशहूर आरके स्टूडियो में भीषण आग लग गई है. आग लगने के बाद तुरंत फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं और आग बुझाने का काम शुरू हो गया जो अभी तक जारी है. मिली जानकारी के मुताबिक करीब सवा दो बजे आग लगने की शुरुआत हुई और 3 बजे प्रशासन ने बड़ी आग का अलर्ट जारी किया.
आग की लपटों और आ रही तस्वीरों से लाखों के नुकसान की आशंका जताई जा रही है. खबरों के मुताबिक जब ‘सुपर डांसर शो’ की शूटिंग चल रही थी तभी स्टूडियो में आग लगी.
आग लगने की असल वजह क्या है? अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है. हालांकि आग की शुरुआत इलेक्ट्रिक वायरिंग से हुई जिसके बाद इलेक्ट्रिक इंस्टालेशन, डेकोरेशन के सामान में आग लगी. बता दें कि इमारत ग्राउंड फ्लोर पर है. मौके पर 6 फायर इंजन, 5 वाटर टैंकर और एम्बुलेंस की गाड़ियां मौजूद हैं.
mumbai 10
आपकी जानकारी के लिए यह भी बता दें कि आरके स्टूडियो की स्थापना 1948 में सिनेमा जगत के दिग्गज अभिनेता रहे राज कपूर साहब ने की थी. 1948 में ही आरके स्टूडियो के बैनर तले फिल्म ‘आग’ बनी थी जिसमें राज कपूर और नरगिस मुख्य भूमिका में थे.
आवारा, बरसात, बूट पॉलिस, श्री 420, जागते रहो, मेरा नाम जोकर, बॉबी, राम तेरी गंगा मैली, जैसी नामी फिल्में आरके स्टूडियो के बैनर तले ही बनी. अभी आरके स्टूडियो के मालिक ऋषि कपूर हैं.

No comments:

Post a Comment