Pages

Saturday 12 December 2015

असहिष्णुता पर पाकिस्तानी गायक अदनान सामी ने तोड़ी चुप्पी

असहिष्णुता पर पाकिस्तानी गायक अदनान सामी ने तोड़ी चुप्पी

By: Inderjeet Singh  | Last Updated: Saturday, 12 December 2015 2:28 PM
असहिष्णुता पर पाकिस्तानी गायक अदनान सामी ने तोड़ी चुप्पी
नई दिल्ली: देश में बढ़ती असहिष्णुता को लेकर उठे विवादों के बीच मशहूर पाकिस्तानी गायक अदनान सामी ने कहा है कि अगर ऐसा कोई मुद्दा होता तो वे भारतीय नागरिकता नहीं लेते. सामी ने इसी वर्ष पूर्व में मानवीय आधार पर भारत में रहने देने का अनुरोध किया था.
सामी ने एक कार्यक्रम में कहा, “अगर देश में असहिष्णुता होती तो क्या मैं इस देश की नागरिकता की मांग करता? मुझे लगता है कि कथनी से अधिक करनी बोलती है.”
भारत में यात्री वीजा पर आए अदनान मार्च 2001 से भारत में रह रहे हैं.
अदनान को अगस्त में भारत में रहने की इजाजत दे दी गई थी.
अदनान ने पाकिस्तानी गजल गायक गुलाम अली की मुंबई और पुणे में प्रस्तुति रद्द होने के बारे में कहा, “उन्हें प्रस्तुति देनी चाहिए. यहां तक कि हर किसी को प्रस्तुति देनी चाहिए. संगीत का कोई रंग या धर्म नहीं है. अगर मैं कोई गीत सुनता हूं तो मैं रंग, धर्म या गायक के धर्म की परवाह नहीं करता.”
सामी ने कहा, “मैं एक गायक हूं, मेरा काम संगीत और सौहार्द बनाना है. मैं जहां भी सौहार्द देखूंगा, मैं उस ओर चला जाऊंगा. अगर माइकल जैक्सन ने लॉस एंजेलिस या लंदन में अपना संगीत रिकॉर्ड किया तो उससे कोई फर्क नहीं पड़ता. वह मुझ तक पहुंचा और मुझे पसंद आया यही अहम है.”

No comments:

Post a Comment