Pages

Saturday 6 May 2017

Box-office-baahubali-2-collection-in-america

Box Office : सात समंदर पार अमेरिका में भी ‘बाहुबली-2’ का धमाल, तोड़े सभी रिकॉर्ड...


Box Office : सात समंदर पार अमेरिका में भी ‘बाहुबली-2’ का धमाल, तोड़े सभी रिकॉर्ड...
Jamshedpur: ‘बाहुबली-2 : द कनक्लूजन’ कमाई के मामले में बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है. एस.एस राजामौली की फिल्म ‘बाहुबली-2 : द कनक्लूजन’ की धूम सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि सात समंदर पार अमेरिका में भी दिखाई दे रही है.
baahubali_650x400_71493371696-580x395
फिल्म समीक्षक तरन आदर्श के मुताबिक ‘बाहुबली-2 : द कनक्लूजन’ अमेरिका में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बन गई है. फिल्म ने अबतक 86 करोड़ रुपए की कमाई कर ली है. वहीं कनाडा में फिल्म ने तकरीबन 3 करोड़ रुपये की कमाई की है. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है. बता दें कि अबतक किसी भारतीय फिल्म ने अमेरिका में इतने करोड़ की कमाई नहीं की है.
तरण आदर्श ने ट्वीट कर यह भी बताया कि हिंदी वर्जन में फिल्म अबतक 266.75 करोड़ की कमाई कर चुकी है. आपको यह भी बता दें कि पहले हफ्ते की कमाई के मामले में सलमान, आमिर की फिल्में ‘बाहुबली 2’ के आगे कहीं नहीं टिकती हैं.
‘सुल्तान’ ने जहां पहले हफ्ते 197.54 करोड़ का कारोबार किया था वहीं ‘दंगल’ ने 229.16 करोड़ की कमाई की थी. दोनों फिल्मों के मुकाबले ‘बाहुबली 2’ ने सिर्फ हिंदी वर्जन में पहले हफ्ते 247 करोड़ की रिकॉर्डतोड़ कमाई की.
Baahubali 1
फिल्म कमाई के मामले में जिस रफ्तार से आगे बढ़ रही है ऐसा लगता है कि जल्द ही यह 1000 करोड़ के जादुई आंकड़े को पार कर लेगी. बता दें कि ‘दंगल’ और ‘पीके’ की वर्ल्डवाइड कमाई के रिकॉर्ड को ‘बाहुबली 2 : द कनक्लूजन’ पहले ही तोड़ चुकी है. ‘पीके’ की अबतक की वर्ल्डवाइड कमाई 792 करोड़ है वहीं ‘दंगल’ की वर्ल्डवाइड कमाई 742 करोड़ है.

जानें, ‘बाहुबली 2’ ने बनाए हैं कौन-कौन से बड़े रिकॉर्ड…
फिल्म समीक्षक तरन आदर्श के मुताबिक ‘बाहुबली-2 : द कनक्लूजन’ अमेरिका में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली भारतीय फिल्म बन गई है. फिल्म अमेरिका में अबतक तकरीबन 100 करोड़ रुपए की कमाई कर चुकी है. ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने ट्वीट कर यह जानकारी दी.
Baahubali
वर्ल्डवाइड करीब 9000 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है ‘बाहुबली 2’
गौरतलब है कि ये फिल्म वर्ल्डवाइड करीब 9000 स्क्रीन्स पर रिलीज हुई है और ये फिल्म मूल रूप से तेलुगू में बनी है और हिंदी सहित 6 भाषाओं में रिलीज हुई है.

bahubali 02
इस फिल्म में प्रभास, राणा दग्गुबत्ती, अनुष्का शेट्टी, राम्या कृष्णन,  नासिर और सत्यराज मुख्य भूमिका में हैं. ये फिल्म बहुत ही भव्य है और इसकी कहानी बहुत ही रफ्तार के साथ आगे बढ़ती है. समीक्षकों ने इस फिल्म को रेटिंग तो अच्छी दी है और दर्शक भी इसे खूब सराह रहे हैं. आखिरकार कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा? लेकिन इसके अलावा भी इस फिल्म में बहुत कुछ है. आपका सालों का इंतजार बिल्कुल भी जाया नहीं जाएगा क्योंकि डायरेक्टर राजामौली ने बिल्कुल भी निराश नहीं किया है.

No comments:

Post a Comment